Wednesday, February 28, 2024
होम सुख-साधन

सुख-साधन

शियोमी रेडमी 4जी नोट, देखा क्या?

देश मंथन डेस्क :

चीनी स्मार्टफोन कंपनी शियोमी लेकर आयी है फोर्थ जनरेशन बेस्ड स्मार्टफोन। जी हाँ, रेडमी नोट 4जी नाम से भातीय बाजार में लाँच यह फोन सुपरहिट हो रही है।

डाक खाताधारकों को भी अब मिलेगा एटीएम कॉर्ड!

देश मंथन डेस्क :

क्या आपका भी भारतीय डाक विभाग में बचत खाता है? अगर हाँ तो जल्द ही डाक विभाग भी एटीएम सुविधा देने जा रही है। यानी अब डाक खाताधारी भी एटीएम सुविधा का लाभ उठा सकेंगे और उन्हें डाक में जमा पैसा निकालने के लिए डाकघरों के चक्कर लगाने नहीं लगाने होंगे।

एयरटेल पर इंटरनेट वॉयस कॉल हुआ 16 गुना महँगा

देश मंथन डेस्क :

क्या आप भी एयरटेल यूजर्स हैं और आप भी इंटरनेट वॉयस कॉल के जरिए दोस्तों से बाते करते हैं? तो सावधान हो जाईये, क्योंकि एयरटेल ने स्मार्टफोन एप्स लाइन, बाइवर और स्काईप के जरिए वॉयस कॉल के डॉटा चार्ज में 16 गुणा से अधिक वृद्धि की घोषणा की है। 

अब 5KG रसोई सिलेंडर भी सब्सीडाईज्ड!

देश मंथन डेस्क :

सरकार अब प्रवासी शहरी LPG उपभोक्ताओं पर भी मेहरबान हो गयी है। पेट्रोलियम मंत्रालय 14.2 KG रसोई गैस सिलेंडर के साथ-साथ अब 5KG सिलेंडर भी सब्सीडाईज्ड (रियायती) दरों पर बेचेगी। यानी अब दिल्ली-मुंबई जैसे शहरी प्रवासियों को अब 5KG रसाई गैस सिलेंडर रियायती भाव पर 155 रुपये बाजार भाव पर 351 रुपये चुकाने होंगे।

अब ऑनलाइन खरीदें खेती-किसानी से जुड़े सामान भी

देश मंथन डेस्क :

ऑनलाइन रिटेल बाजार की अग्रणी कंपनी स्नैपडील अब खेती-किसानी से जुड़े लोगों के लिए 'द एग्री स्टोर' शुरू करने जा रही है, जहाँ खेती-किसानी से जुड़े लोग अब कृषि से जुड़़ी सामग्री भी आसानी से खरीद सकेंगे।

11 हजार में ऑनलाइन बुक करायें टाटा बोल्ट

देश मंथन डेस्क :

आधुनिक फीचरों से लैश टाटा मोटर्स की नयी हैचबैक कार टाटा बोल्ट जल्द ही सड़कों पर दौड़ने को तैयार है। फिलहाल कंपनी ने इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है, जिसकी बुकिंग के लिए आपको चुकाने होंगे महज 11, 000 रुपये। बोल्ट की कीमत 4-5 लाख रुपये तक हो सकती है।

‘रुपे कार्ड’ पर भी बीमा दुर्घटना का लाभ!

देश मंथन डेस्क :

प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत एक लाख रुपये के दुर्घटना बीमा का लाभ 'रुपे कार्ड' पर संभव है, लेकिन डेढ़ माह में एक बार रुपे कार्ड का इस्तेमाल जरूरी है।

पूरे 12 घंटे ट्रांसफर हो सकेंगे ऑनलाइन फंड!

देश मंथन डेस्क :

अब रात के 8 बजे भी सैलरी एकाउंट में फंड ट्रांसफर की घंटी बजे तो चौंकियेगा नहीं, क्योंकि रिजर्व बैंक ने ऑनलाइन फंड ट्रांसफर सुविधा की अवधि को बढ़ा दिया है। यानी अब ऑनलाइन बैंकिंग के जरिये पूरे 12 घंटे आप फंड ट्रांसफर कर सकेंगे।

क्या आप भी हैं स्मार्टफोन के दीवाने?

देश मंथन डेस्क :

भारतीय मोबाइल उपभोक्ताओं में भले ही अभी भी बेसिक मोबाइल फोन अधिक प्रचलित हो, लेकिन ताजा आंकड़े बताते हैं कि दुनिया भर के 57% स्मार्टफोन उपभोक्ताओं का मानना है कि वे स्मार्टफोन के बिना रह ही नहीं सकते। एक सर्वेक्षण के मुताबिक 3 में से 1 व्यक्ति स्मार्टफोन के लिए एक सप्ताह तक टेलीविजन देखना छोड़ सकते हैं।

माइक्रोमैक्स (Micromax) : बोल्ट एडी 4500 (Bolt AD 4500) स्मार्टफोन बाजार में

माइक्रोमैक्स (Micromax) ने बोल्ट (Bolt) सीरीज में एंड्रॉयड स्मार्टफोन पेश किया है। 

हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) ने नयी मोटरसाइकिलें बाजार में उतारी

मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) ने भारतीय बाजार में तीन नयी मोटरसाइकिलें उतारी हैं।

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने सियाज (Ciaz) भारत में उतारी

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने सेडान (Cedan) श्रेणी में अपनी बहुप्रतीक्षित कार पेश की है।

- Advertisment -

Most Read

शमशेरा : हिंदू घृणा और वामपंथी एजेंडा से भरी फिल्म को दर्शकों ने नकार दिया

शमशेरा हिंदू घृणा से सनी ऐसी फिल्म है, जिसका साहित्य में परीक्षण हुआ, जैसा कि फर्स्ट पोस्ट आदि पर आयी समीक्षाओं से पता चलता है, और फिर बाद में परदे पर उतारा गया। परंतु जैसे साहित्य में फर्जी विमर्श को रद्दी में फेंक कर जनता ने नरेंद्र कोहली को सिरमौर चुना था, वैसे ही अब उसने आरआरआर एवं कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्मों को चुन लिया है और शमशेरा को गड्ढे में फेंक दिया है!

नेशनल हेराल्ड मामले का फैसला आ सकता है लोकसभा चुनाव से पहले

ईडी ने तो एक तरह से मामले को छोड़ दिया था। ईडी की पकड़ में यह मामला तब आया, जब कोलकाता में हवाला कारोबार करने वाली एक शेल कंपनी के यहाँ एजेएल और यंग इंडिया की हवाला लेन-देन की प्रविष्टि (एंट्री) मिली, और उसके तार ईडी की जाँच में गांधी परिवार तक गये। इसलिए गांधी परिवार से पूछताछ के बिना चार्जशीट दाखिल नहीं हो सकती है। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ हो चुकी है और अब सोनिया गांधी से पूछताछ हो रही है।

पाकिस्तान में बढ़ती शर्मनाक घटनाएँ, फिर भी पश्चिमी देशों का दुलारा पाकिस्तान

अमेरिका की एक व्लॉगर पाकिस्तान में विषय में वीडियो बनाती थी। उसके साथ सामूहिक बलात्कार हुआ है और बलात्कार करने वाले उसके अपने वही दो दोस्त हैं, जिनके बुलावे पर वह पाकिस्तान आयी।

लिबरल खेमा वैश्विक उथल-पुथल से प्रफुल्लित क्यों है?

उनके हर्ष का विषय तीन वैश्विक घटनाएँ हैं। पहली है यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का इस्तीफा, दूसरी घटना है जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या और तीसरी सबसे महत्वपूर्ण घटना है श्रीलंका का दीवालिया होना और राष्ट्रपति आवास पर आम जनता का नियंत्रण होना!
Cart
  • No products in the cart.